No Widgets found in the Sidebar

Android mobile में Advertisement सबसे आम चीज है जो आप इंटरनेट पर पा सकते हैं। लेकिन Mobile इस्तेमाल करते वक्त बहुत बार हमारे स्क्रीन पर Full screen Ads दिखना शुरू हो जाता है, जिससे हम जो काम कर रहे है या कोई चीज़ Browse कर रहे हैं उसे Disturb हो जाता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको अपने Mobile में कुछ Setting बताने वाले है जिसे करने के बाद Full Screen Ads आपके मोबाइल पर दिखना बंद हो जाएगी और आप आपका काम बिना कोई तकलीफ से कर पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now

Block Full screen Ads on Android Mobile :

1) Recently installed Application चेक करे

यदि आप हाल ही में अपने Android Mobile पर Full Screen Ads का अनुभव कर रहे हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है की कुछ Apps Install करने के कारण जिन्हें आपने अनजाने में Permission दे दी है। इसे Solve करने का सबसे अच्छा तरीका यह है की Recently Install किए गए Applications को मोबाइल में सर्च करें और नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • Setting पर क्लिक करें.
  • Setting में App Management पर क्लिक करें.
  • App Management में App List पर क्लिक करें.
  • आपके द्वारा Install किए गए Apps खोजें और अनावश्यक Apps को uninstall करें.
Image 1
Image 2
Image 2
Image 3
Image 3

2) मोबाइल से Personalized Suggestions for Apps निकालें

कुछ Android स्मार्टफ़ोन में ऐसे Apps पहले से इंस्टॉल होते हैं जो Advertisement के रूप में उपयोगकर्ताओं के लिए व्यक्तिगत सुझाव प्रदर्शित करते हैं। Advertisement को रोकने के लिए आप इन वैयक्तिकृत सुझावों को Stop करना चुन सकते हैं।

  • अपने मोबाइल में कुछ Pre-Installed Apps जैसे Music, Store, Security, Themes आदि का पता लगाएं
  • Apps खोलें और इसके अंदर Setting Icon पर टैप करें
  • Privacy Option खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
  • Personalized Recommendation बंद करें

3) Offline Apps / Games का उपयोग करने से पहले डेटा बंद कर दें

कई Android उपयोगकर्ताओं को सूचित किया गया है कि Google Playstore से एक विशेष Offline Android Game Install करने के बाद उनके स्मार्टफोन ने विज्ञापन प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है। Google Playstore, अपनी App Policy के अनुसार, Listed App या Game के शीर्षक के नीचे ‘Contains Ads’ प्रदर्शित करता है।

ऐसे Apps या Game से विज्ञापनों को रोकने और अभी भी उनका उपयोग करने का एकमात्र तरीका इन ऐप को शुरू करने से पहले Airoplane Mode मोड चालू करना है। इस स्थिति में Data Off से Apps इंटरनेट से किसी भी विज्ञापन को लाने के लिए ब्लॉक हो जाएंगे। इसलिए, इसके उपयोग के दौरान कोई विज्ञापन प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। इस उदाहरण को आप नीचे इमेज में देख सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि आपको यह लेख Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी लगा होगा। साथ ही, ऐसे और Article के लिए बने रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *