Tata Nexon का जलवा Hyundai ख़तम करेगा ! जानिए जबरदस्त Power वाली नई कार के बारे मे।

New Hyundai Creta Facelift: Tata Nexon को टक्कर देने के लिए Hyundai जल्द ही अपनी सबसे मशहूर SUV Creta का Facelift Model लॉन्च करने वाली है। इसे लॉंच करने के लिए 2024 का मुहूर्त निकाला गया है।

देश में एसयूवी(SUV) और खासकर कॉम्पैक्ट एसयूवी(Compact SUV Car) तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। इन कारों का स्पेस,कंफर्ट,सुविधाएँ और ड्रायव्हिंग एक्सपीरियन्स इन्हें परफेक्ट फॅमिली कार बनाते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस कार में आपको पावर के साथ-साथ अच्छा माइलेज भी मिलता है। इसके साथ ही, एक फूल साइज एसयूव्ही(Full Size SUV) की सभी विशेषताओं के साथ इसका कॉम्पैक्ट आकार इसे शहरी लोगों के लिए एक परफेक्च चॉइस बनाता है। लोग इस गाड़ी का इस्तेमाल न सिर्फ शहरी गाड़ी बल्कि एडवेंचर गाड़ी के तौर पर भी कर रहे हैं।

चाहे लंबी ड्राइव पे जाना हो या ऑफ-रायडिंग का मजा लेना हो, ये कारें बेकार नहीं हैं। वहीं, कंपनियों ने अब इसमें कई सेफ्टी फीचर्स(safety Features in car) भी दिए हैं। जब भी कॉम्पैक्ट एसयूवी की चर्चा होती है तो टाटा नेक्सॉन(Tata Nexon) का नाम सबसे पहले लिया जाता है। कार की बिक्री इसे सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनाती है। Nexon को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार रेटिंग भी मिली है। इससे कार की बिक्री भी तेजी से बढ़ी है. लोग टाटा की निर्माण गुणवत्ता के साथ-साथ उसके प्रदर्शन पर भी भरोसा करते हैं।

माना जा रहा है कि कंपनी कार के इंजन में भी बड़े बदलाव कर सकती है और इसे अब हाइब्रिड इंजन(Hybrid Engine) के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानें नई क्रेटा में आपको क्या मिलेगा और यह कैसे बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

Hyundai Facelift
Hyundai Facelift

एकदम नया और शानदार डिज़ाइन:

क्रेटा के डिजाइन में एक बार फिर आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी ने कार में नए डुअल टोन अलॉय व्हील दिए हैं। एलईडी हेडलैंप, डीआरएल और फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। इसके साथ ही फ्रंट बंपर और रियर प्रोफाइल में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। कार की टेल लाइट्स में भी बदलाव किया गया है। हालांकि, कार की साइड प्रोफाइल को पहले जैसा ही रखा गया है।

इंटीरियर प्रीमियम होगा, कई फीचर्स भी मिलेंगे:

कार के इंटीरियर को काफी प्रीमियम बनाया गया है। क्रेटा की अपहोल्स्ट्री में बदलाव किया गया है और इसे नई थीम के साथ डिजाइन किया गया है। कार में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं जिनमें ADAS और 360 डिग्री कैमरा जैसे नए फीचर्स शामिल हैं। पॅनोरॅमिक सनरूफ, व्हेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, डिजिटल इन्स्ट्रुमेंट क्लस्टर, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टीम मिलने की उम्मीद है।

नया इंजन डिज़ाइन भी मिलेगा:

क्रेटा को अब चार इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। तीनों इंजन वही रहेंगे, जिसमें 1.5-लीटर नॅचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा। साथ ही यह कंपनी क्रेटा में नया हाइब्रिड इंजन भी पेश कर सकती है। इसके बाद कार का माइलेज करीब 25 किलोमीटर प्रति लीटर हो जाएगा। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top