No Widgets found in the Sidebar
India Youngest CEO

India Youngest CEO: भारत में आज के दौर में जहां देखो वहां Business और Startup की भारीमार हो रही है। यह अच्छी बात है कि भारत का युवा Business और Startup बनाने में रुचि रखता है। आज हम आपको ऐसे ही एक स्टार्टअप के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक बहुत बड़ी कंपनी भी बन चुकी है और उनके CEO की उम्र बहुत ही काम है जिनको जानकर आप हैरान रह जाओगे।

WhatsApp Group Join Now

इस लेख में हम आपको ऐसे Youngest CEO of India से मिलने जा रहे हैं । क्या आपको पता है की इनकी उम्र कितनी है ? चलिये जानते है उन दो भाइयो के बारे मे जिन्होने बहुत ही कम उम्र में अपना बिजनेस शुरू किया और अपनी कंपनी के सीईओ बन गए हैं।

कौन है India Youngest CEO ?

भारत के यह यंगेस्ट सीईओ (India Youngest CEO) दो भाई है, जिनका नाम है Shravan Kumaran और Sanjay Kumaran, यह दोनों भाई मूल के चेन्नई के रहने वाले है।भारत में आज दोनों भाइयो को India’s Youngest CEO के नाम से जाना जाता है।

उनकी उम्र और कंपनी के बारे मे:

दोनों भाई Computer और उसके Applications में रुचि रखते हैं इसलिए उन्होंने Apps और Computer Program बनाने का काम अपनी कंपनी में चालू किया था। उनके कंपनी का नाम GoDimension है। Sanjay और Shravan ने उनकी यह कंपनी चेन्नई के घर से ही शुरू की थी। आज Sanjay Kumaran इस कंपनी में CEO की भूमिका निभा रहे हैं और Shravan Kumaran इस कंपनी में President के तौर पर काम कर रहे हैं। जब इन दोनों भाइयों ने GoDimension नाम की कंपनी की स्थापना की थी तब Shravan की उम्र सिर्फ 8 साल और Sanjay की उम्र सिर्फ 10 साल की थी। इसीलिए उनको भारत के यंगेस्ट सीईओ के नाम से जाना जाता है।

संजय और श्रवण द्वारा बनाए गए Mobile Applications को काफी सराहा गया और उनके ये Application दुनियाभर मे लाखो Users ने Download किए है।

India Youngest CEO का Family Background:

Sanjay और Shravan के पिता सुरेंद्र कुमार खुद एक Software Engineer है और उनकी माँ Housewife है। उन्होंने अपने दोनों बेटे में Computer Coding का Passion देखा था, इसलिए उनके पिता ने अपने दोनों बेटों को Coding सीखना शुरू कर दिया, उस समय उनकी उम्र सिर्फ 4 साल की थी। अपने पिता द्वारा सिखाई गई सारी शिक्षा के बदौलत इन दोनों भाइयों ने बहुत ही कम उम्र में अपना खुद का Computer Application Business खड़ा कर दिया।

Sanjay और Shravan दोनों ने मिलकर बहुत सारे Gaming Applications बनाई है जिनको लाखों लोगो ने डाउनलोड किए हैं, उन्होंने 150 से ज्यादा Applications सिर्फ Testing के लिए बनाई थी।

अभी क्या करते है India Youngest CEO ?

इस समय संजय और श्रवण के Linkedin प्रोफाइल से यह पता चलता है कि Shravan इस समय Software Developer का काम कर रहे हैं और Sanjay इस समय Microsoft Company मे Software Engineer का काम कर रहे हैं, साथ ही इन दोनों ने बनाई हुई को GoDimension का काम भी उनके द्वारा चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *